मां वैष्णो देवी सेवा समिति की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन, मौजूद रहे बिहार के मुख्य सचिव एवं DGP

Medical Mike Dsek : मां वैष्णो देवी सेवा समिति की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन बुधवार को आईएएस भवन में आईएएस, आईपीएस ऑफिसर्स एसोसिएशन के तत्वाधान में कराया गया। जहां बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी आसएस भट्टी, सम्मानित अतिथि हरजोत कौर, विनय कुमार कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे (सेनि) आर यू सिंह मां वैष्णो देवी सेवा समिति के अध्यक्ष सरदार जगजीवन सिंह के साथ कई अन्य मौजूद रहे।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन करते हुए बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि रक्तदान मानव स्वास्थय के लिए बहुत ही पुण्य महादान है मैं आभारी हूं। आईएएस, आईपीएस एसोशिएसन का मां वैष्णो देवी सेवा समिति का और यहा पर आए सभी अतिथियों का साथ ही मैं बहुत आभारी हूं उन ब्लड डोनर्स का जिन्होंने इस पुनित कार्य में अपना सहयोग किया। मैं उम्मिद करता हूं आप सब के सहयोग से और सिनियर्स के प्रेरणा से ये ब्लड डोनेसन का कार्य आगे बढ़ेगा और लोकप्रिय होगा और मानवता को और रोगियों को इससे राहत मिलेगी।

इस मौके पर मां वैष्णो देवी सेवा समिति के अध्यक्ष सरदार जगजीवन सिंह ने कहा कि इसके लिए युवओं को आगे आना चाहिए। समाज को स्वास्थ्य बनाने में अपना योगदान देना चाहिए। ब्लड डोनेट करने से व्यक्ति कमजोर नहीं होता है हर युवा तीन माह में एक बार ब्लड डोनेट कर सकता है ओर स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दे सकता है।

मां वैष्णो देवी सेवा समिति की उपलब्धि

मां वैष्णो देवी सेवा समिति अब तक पिछले दो सालों में बिहार के 32 थैलिसमिया पीड़ित बच्चों के बोन मैरो ट्रांसप्लांट में सहयोगी रही है। अब इन्हें हर 15 दिनों में ब्लड चढ़वाने की जरूरत नहीं पड़ती है। जो हम सभी समीति के सदस्यों को गौरवांवित करती है और एक नई उर्जा प्रदान करती है कि हमलोग अपने कार्य को और भी बेहतर ढंग से करें। जरुरतमंद की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है रक्तदान महादान तो है हीं। अंत में हमें बस यही कहना है कि सभी खुश रहें स्वस्थ रहें, हंसते रहें हसाते रहें, रक्तदान करते रहें और कराते रहें।

यह भी देखें

सन्नी प्रियदर्शी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *