गर्मियों में यह खास Vietnamese Rolls आपके हेल्थ के लिए है फायदेमंद, घर में भी आराम से बना सकते हैं

Medical Mike Desk : एग रोल्स, वेज रोल्स खाकर आप अगर बोर हो गए हैं तो हम आपके लिए वियतनामी स्पेशल समर रोल्स लाएं हैं। जिसे खाने के बाद आप बाकी सभी रोल्स भूल जाएंगे। यदि आपको स्प्रिंग रोल्स पसंद है तो हम आपके लिए लाए हैं एक बेहद खास वियतनामी समर रोल्स। जिसे खाने के बाद आप बाकी सभी रोल्स भूल जाएंगे। यह इतना आसान है कि इसे 10 मिनट में बनाया जा सकता है।

खैर, अगर आप सोच रहे हैं कि ये स्प्रिंग रोल कैसे बनते हैं, तो हम आपको सिंपल टिप्स बता रहे हैं। इन रोल्स को सलाद रोल्स, राइस पेपर रोल्स और फ्रेश स्प्रिंग रोल्स के नाम से भी जाना जाता है। आपको केवल चावल के नूडल्स, गाजर, ककड़ी और चीनी गोभी के साथ-साथ ककड़ी और चावल के पेपर शीट या रैपर की आवश्यकता होती है। इन राइस पेपर शीट्स को पहले कुछ सेकंड के लिए गर्म पानी में भिगोया जाता है जिससे ये नरम हो जाते हैं। इसके बाद, सभी कटी हुई और जूलियन की हुई सब्जियों को बीच में भरकर शीट को मुंह खोलकर रोल किया जाता है। यह इतना आसान है! स्वीट चिली सॉस और पीनट सॉस के साथ इन वियतनामी समर रोल्स का मजा ले सकते हैं।

यह भी देखें

एक सॉस पैन में राइस नूडल्स को तीन-पांच मिनट तक उबाल लें और फिर छान लें। एक बड़े कटोरे को गर्म पानी से भर लें। रैपर को नरम करने के लिए एक-दो सेकंड के लिए गर्म पानी में डुबोएं। एक रैपर फ्लैट बिछाएं। उसके बीच में चावल नूडल्स, गाजर, चीनी गोभी और ककड़ी रखें, प्रत्येक तरफ लगभग दो इंच खुला छोड़ दें। इनके ऊपर कुटी हुई मूंगफली फैला दें। बिना ढके किनारों को अंदर की ओर मोड़ें, फिर रैपर को कस कर रोल करें। दो टुकड़े कर लें। बेली हुई स्प्रिंग रोल को स्वीट चिल्ली सॉस और पीनट सॉस के साथ परोसें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *