लड़कियों से बात करने में कांपने लगते हैं हाथ-पैर? घबराएं नहीं, अपना लें ये टिप्स

Medical Mike Desk : कई लड़के आपस में बात करने में तो खूब बेबाक होते हैं लेकिन जब किसी लड़की से बात करने की बारी आती है तो वे काफी नर्वस हो जाते हैं। खुद में चाहे कितने भी कॉन्फिडेंस का दावा करें लेकिन लड़कियों के सामने पहुंचते ही उनकी आवाज नहीं निकलती। इस प्रकार के लड़कों को लड़कियां भी दब्बू और डरपोक मानती हैं। आज हम आपको इस समस्या से निजात पाने के कई टिप्स बताते हैं।

पहले जानें लड़की की रुचि

किसी भी लड़की से बात शुरू करने से पहले यह जानें कि वह किस टॉपिक पर बात करना ज्यादा पसंद करती है। अगर आपको यह जानकारी मिल जाए तो फिर आपका काम काफी आसान हो जाएगा। फिर आप उसके पसंद के टॉपिक पर बात शुरू कर सकते हैं।

जानें लड़की की राय

जब आप किसी लड़की से उसकी पसंद के टॉपिक पर बात शुरू करते हैं तो अपनी बात कहने के बाद लड़की की बात भी जरूर सुनें। जब कोई लड़का इस तरह बातों को ध्यान से सुनता है तो लड़कियों को काफी अच्छा लगता है और वे उससे बात करने के लिए उत्सुक रहती हैं।

हैलो के साथ करें शुरुआत

किसी भी लड़की से बात शुरू करते समय सबसे पहले हलो करें। इसके बाद अपना परिचय दें और फिर लड़की से उसका नाम पूछें। अगर ऐसा करने की हिम्मत नहीं हो रही है तो किसी काम या सवाल के बहाने भी बातचीत शुरू कर सकते हैं।

करें लड़की की तारीफ

बात करते-करते आप किसी भी बहाने से लड़की की तारीफ कर सकते हैं। लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है। इस बात का ध्यान जरूर रखें कि वह तारीफ दिल से निकली हुई हो। बनावटी तारीफ को लड़कियां बहुत जल्दी पकड़ लेती हैं, इसलिए ऐसा न करें।

यह भी देखें

बनावटी ढंग से ना करें बात

जब भी आप किसी लडकी से बात करें तो वह नेचुरल दिखाई दे। बनावटी शब्दों का इस्तेमाल कर बातचीत करने वालों को लड़कियां ज्यादा भाव नहीं देती और उससे बहुत जल्द ही कन्नी काट लेती हैं। ऐसे में आप भी ऐसी गलती न ही करें तो बेहतर रहेगा।

Note :- इस लेख में उल्लेखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *