मुल्तानी मिट्टी और इस चीज को मिलाकर बनाएं फेस पैक, दिखेंगी प्रीति जिंटा जैसी यंग

Medical Mike Desk : प्रीति जिंटा उन बॉलीवुड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार की जाती हैं, जिन्होंने उम्र को मात दे रखी। 47 की एज में भी वो जवां दिखती है, ज्यादातर फोर्टी प्लस वूमेन के लिए वो किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं हैं। अगर आप भी उनकी तरह यंग और जवां दिखना चाहती हैं तो मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस को मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें। नींबू में विटामिन सी और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं साथ ही मुल्तानी मिट्टी आपके चेहरे में ठंडक पहुचाने के साथ निखार लाने का काम कर सकता है।

मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक चेहरे पर आने वाले दाग-धब्बों को कम कर देता है, इससे डार्कनेस भी गायब होने लगती है। यही वजह है कि चेहरे में निखार लाने के लिए कई स्किन केयर एक्सपर्ट इस फेस पैक को लगाने की सलाह देते हैं। एंटी एजिंग के तौर पर मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक का इस्तेमाल किया जाता है। इसे लगाने से बढ़ती उम्र का असर कम हो जाएगा, क्योंकि ये झुर्रियों पर लगाम लगाता है।

अगर आपको मुलायम त्वचा की चाहत है तो इसके लिए मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक आपके काफी काम आस कता है। सबसे अच्छी बात ये है कि इसे ऑयली और ड्राई दोनों तरह की स्किन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। जो लोग नियमित तौर से मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक चेहरे पर लगाते हैं उनको कील और मुंहासे की समस्या से छुटकारा मिल जाता है। ऐसे में चेहरा ग्लो करने लगेगा। आजकल काफी लोगों को फेशियल स्किन में एलर्जी का सामना करना पड़ता है, ऐसे में मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस का फेस पैक रामबाण साबित हो सकता है। इससे चकत्ते और सनबर्न के निशान भी गायब हो जाते हैं।

Note :- इस लेख में उल्लेखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *