AIIMS पटना ने की कोरोना की मॉकड्रिल, निदेशक डॉ. गोपाल कृष्णा भी रहे मौजूद

Medical Mike Desk :  कोरोना वायरस की संभावित चौथी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय नई दिल्ली के निर्देशानुसार एम्स पटना में निदेशक डॉ. गोपाल कृष्णा पाल के देखरेख में कोविड की तैयारी का मॉकड्रिल किया गयाI मॉकड्रिल में ऑक्सीजन, वेंटीलेटर एवं दवा की सुविधा दुरुस्त पाई गई। विदित हो कि कोविड महामारी के दौरान एम्स पटना पूरी तरह कोविड  लिए समर्पित सेवा दे चुका है।

डॉ. पाल ने बताया कि हमारे देश में चौथी लहर में बहुत कम मरीज मिले हैं। लेकिन चुकि यह एक वायरस जनित रोग हैं एवं तेजी से फैलता हैं, इसलिए हम उस लिहाज से पूरी तरह से तैयार हैं। अभी कोविड के इलाज के लिए हमलोगों ने 30 बेड को चिन्हित किया है। जरूरत पड़ने पर आवश्यकतानुसार इसे बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि आम जनता को जागरूक लिए उन्होंने संदेश दिया कि अफवाहों पर ध्यान ना दें। अनावश्यक घबराएं नहीं, मास्क का उपयोग करें। खासकर घर से बाहर निकलने पर और भीड़-भाड़वाले जगहों पर मास्क का उपयोग करें। भीड़-भाड़ वाले जगहों पर अभी जाने से परहेज करना ही समझदारी का काम होगा। मॉकड्रिल का आयोजन प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजीव कुमार एवं उपनिदेशक (प्रशासन) डॉ. अरुण प्रसाद ने किया। इस अवसर पर डीन रिसर्च डॉ. प्रेम कुमार, डॉ. श्रीकांत भारती, डॉ. मुक्ता एवं डॉ. हंसमुख जैन मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *